बीते 2 साल 11 महीने से सजा भुगत रहे लालू यादव, आज मिली जमानत तो हो सकते हैं रिहा

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई की जाएगी. झारखंड में रांची हाईकोर्ट में इस मामले में सुनवाई की जाएगी.

दरअसल, लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार से करोड़ों रुपये की अवैध निकासी के मामले में जमानत याचिका दाखिल की थी.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव का फिलहाल रांची रिम्स में इलाज चल रहा है. वहीं लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले से जुड़े कई मामलों में आरोपी हैं.

इनमें से तीन मामलों में लालू प्रसाद यादव को जमानत दी जा चुकी है. अब दुमका कोषागार मामले में कोर्ट की सुनवाई चल रही है. यह मामला डोरंडा कोषागार से अवैध रूप से करोड़ों रुपये निकालने से जुड़ा है.

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को 7-7 साल की कुल 14 साल की सजा सुनाई गई थी. वहीं चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में 23 दिसंबर 2017 से लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया था.

हालांकि इसके बाद वो खराब स्वास्थ्य के कारण कई बार अस्पताल में जरूर भर्ती हुए हैं. फिलहाल उनका रिम्स में इलाज चल रहा है.

जमानत याचिका

दरअसल, झारखंड हाईकोर्ट में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई थी. लालू प्रसाद यादव फिलहाल रिम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं.

अपनी याचिका में लालू प्रसाद यादव ने लिखा था कि वे कई बीमारियों से ग्रस्त हैं और दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में उनको दी गई सजा में से हिरासत की आधी अवधि पूरी हो गई है.

इसलिए उन्हें जमानत दी जाए. हालांकि सीबीआई ने उनकी जमानत याचिका का विरोध किया है.