दोस्तों किसी भी देश और राज्य को विकसित करने के लिए पोर्ट और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट सहित रोड कनेक्टिविटी होने की बहुत ही जरुरी है. वहीं बता दें कि बिहार राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी बनाया जायेगा. इसी बीच अब अंतरराष्ट्रीय पोर्ट को बनाने का काम पूरा हो चुका है. और इसकी सिलान्यास भी हो चुका है.

वही आपको बता दें. कि बिहार राज्य को एक बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय पोर्ट का सौगात मिल चुका है. जिसका सिलान्यास भी अब हो चुका है. असल में इस अंतरराष्ट्रीय पोर्ट के निर्माण से रास्ता मार्ग और हवाई सड़क से आने जाने वाले सामग्री को और भी सुविधा मिलेगी.

असल मे आपको जानकारी दे दे कि बिहार राज्य में निर्माण हुए एयरपोर्ट 82.48 करोड रुपए की खर्च से तैयार किया गया है. साथ ही यह अंतरराष्ट्रीय पोर्ट 13.17 एकड़ जमीन में फैला हुआ है. जो बहुत ही बेहतरीन है. वही आपको बता दे की इस निर्माण हुए अंतरराष्ट्रीय पोर्ट से 77000 कंटेनर लोड एवं अनलोड करने की भी कैपिसिटी पोर्ट में दी गई है.

वही आपको बता दे की इस अंतरराष्ट्रीय पोर्ट का निर्माण बिहार राज्य के सारण के सोनपुर स्थित कालू घाट पर किया गया है. वही इस अंतरराष्ट्रीय पोर्ट के निर्माण से बिहार राज्य से सीधे तौर पर देश के अनेको राज्य मिलने वाले हैं.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...