बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मेगा प्रोजेक्ट, पटना मेट्रो, का निर्माण कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है. निर्माण एजेंसी डीएमआरसी की तरफ से कार्य तेज गति से चल रहा है. मेट्रो के निर्माण कार्य के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक नेटवर्क का विस्तार किया जा रहा है. वही बिहार राज्य के कई जिलों की सांस्कृतिक विरासत भी मेट्रो के माध्यम से प्रस्तुत होगी.

वही आपको बता दे की पटना मेट्रो का निर्माण 24 स्टेशनों पर हो रहा है. जिनमें से 12 अंडरग्राउंड और 12 एलिवेटेड स्टेशन शामिल हैं. साथ ही बता दे की डीएमआरसी के अनुसार पटना मेट्रो का शुभारंभ 2027 तक होगा. साथ ही आपको जानकारी दे दे की यह राजधानी में प्रदान की जाने वाली पहली मेट्रो सेवा होगी.

कॉरिडोर नंबर दो पर आईएसबीटी से लेकर स्टेशन के बीच पटना मेट्रो की शुरुआत होगी. पटना मेट्रो की शुरुआत न केवल शहर के विकास को गति प्रदान करेगी. बल्कि बिहार के लोगों को भी आरामदायक और सुरक्षित परिवहन का साधन प्रदान करेगी.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...