Patna water sports: मित्रो पटना बिहार की राजधानी अब गोवा जैसे वॉटर स्पोर्ट्स के आनंद की पेशकश कर रही है. बता दे की पटना के दीघा में हाई स्पीड बोट और अन्य कई सुविधाओं के साथ नई सेवाएँ शुरू हो चुकी हैं. जो शहर के देशाटन को एक नई दिशा देने का वादा करती हैं. वही बता दे की इसे बिहार टूरिज्म द्वारा शुरू किया गया है. और इसका परिचालन भी शुरू हो गया है.

वॉटर स्पोर्ट्स की यह सुविधा ड्रीम वर्ल्ड नामक वाटर स्पॉट जॉन में उपलब्ध है. जहाँ जेट अटैक पैकेज में दो लोग शामिल हो सकते हैं. वही इसकी कीमत की बात करे तो इसकी कीमत केवल 500 रुपए है. इसके अलावा मोटर बोट जिसमें चार सीट होंगी. वही इस मोटर बोट में बैठने के लिए प्रति व्यक्ति 250 रुपए एवं 8 सीटर बोट के लिए प्रति व्यक्ति 200 रुपए चार्ज किया जाएगा.

वही आपको बता दे की इस सेवा की शुरुआत दीघा ब्रिज के पास की गई है. जो न केवल स्थानीय निवासियों के लिए बल्कि दूर दूर से आने वाले पर्यटकों के लिए भी एक आकर्षण का केंद्र बन गया है. साथ ही सुरक्षा के मामले में भी कोई समझौता नहीं किया गया है. जहाँ पर प्रशिक्षित लोगों द्वारा इसका परिचालन किया जा रहा है.

यह नई सेवा से न केवल पटना के लोगों को गोवा जैसे वॉटर स्पोर्ट्स का आनंद लेने का मौका देंगी. बल्कि यह भी दर्शाती हैं. कि कैसे शहरी विकास और पर्यटन को नई ऊंचाइयों तक ले जाया जा सकता है. यह पहल निश्चित रूप से पटना को एक नई पहचान देगी.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...