Bhagalpur train news: दोस्तों बिहार के दक्षिणी क्षेत्र में स्थित भागलपुर अब आगामी बजट में भागलपुर रेलवे स्टेशन को तरक्की करने के लिए भागलपुर दुमका और लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस विभाग को फिर से निर्माण करने की अप्रूवल मिलने की आशा है. इसके अलावा स्वरूप परिवर्तन के लिए 500 करोड़ की खर्च से विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन की तैयारी भी जोर शोर से चल रही है.

वही आपको बता दे की भागलपुर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने के लिए आठ मंजिला रेलवे स्टेशन भवन बनाने की योजना तैयार किया गया है. साथ ही बता दे की इस निर्माण होने वाला रेलवे स्टेशन में टिकट बुकिंग काउंटर एवं स्टेशन अधीक्षक कार्यालय की शिफ्टिंग भी रहेगा. इस बड़े सुधार के साथ भागलपुर रेलवे स्टेशन को 500 करोड़ की खर्च से तैयार किया जायेगा.

साथ ही आपको बता दे की भागलपुर रेलवे स्टेशन को दोहरीकरण से आने वाले दिवस में भागलपुर दुमका विभाग में रेलगाड़ी की संख्या भी बढ़ेगी. इस प्रकार गोड्डा पीरपैंती नई रेललाइन को भी इजाजत मिल सकती है, जिससे रेलवे नेटवर्क में बहुत बड़ा सुधार देखने को मिलेगा.

वही बता दे की भागलपुर स्टेशन से एक और ट्रेन चलेगी ट्रेन संख्या 15925/15926 डिब्रूगढ़ देवघर एक्सप्रेस जिसे यहां दोनों दिशाओं से कमर्शियल रुकावट दिया गया है. इस ट्रेन को एक विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित होने वाले भागलपुर रेलवे स्टेशन से पूरा फैसिलिटी मिलेंगी.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...