एंड्रॉयड फोन में नहीं मिल रही 4G स्पीड, तो फोन की सेटिंग में करें ये बदलाव

अगर आप अपने फोन में इंटरनेट की स्पीड और नेटवर्क कनेक्टिविटी से परेशान हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. इससे आपके एंड्रॉयड फोन में नेट की स्पीड काफी बढ़ जाएगी.

1- सबसे पहले ये जान लें कि आप जहां रहते हैं वहां कॉपर केबल की जगह फाइबर केबल का कोई सर्विस प्रोवाइडर है या नहीं. फाइबर केबल में आपको नेटवर्क और स्पीड दोनों अच्छी मिलती हैं. इसलिए बेहतर होगा आप फाइबर केबल वाले नेटवर्ट कनेक्शन का इस्तेमाल करें.

2- अगर अब भी आपके फोन में इंटरनेट स्लो चल रहा है तो इसके लिए फोन की सेटिंग्स चेक करें. फोन की सेटिंग में जाकर नेटवर्क सेटिंग पर जाएं. यहां preferred type of network को 4G या LTE पर सेलेक्ट करें.

3- अगर अब भी नेटवर्क की दिक्कत है तो नेटवर्क सेटिंग्स में Access Point Network यानि APN की सेटिंग को चेक करें.

4- अच्छी स्पीड के लिए सही APN का होना जरूरी है. एपीएन सेटिंग के मीनू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें. इससे आपके इंटरनेट की स्पीड काफी हद तक बढ़ जाएगी.

5- अगर स्पीड को और बढ़ाना है तो सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम एप की सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो मोड को बंद कर दें. ये ऐप काफी ज्यादा डाटा कंज्यूम करते हैं. इसके अलावा फोन के ब्राउजर को डाटा सेव मोड में सेट कर दें. इससे आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड काफी बढ़ जाएगी.