राजस्‍थान में अब शादी-ब्‍याह की वीडियोग्राफी करवाएगा प्रशासन, जानें वजह

राजस्‍थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से फिर अलर्ट मोड पर आई प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार अब शादियों की वीडियोग्राफी भी करवाएगी.

इसके लिये जिला प्रशासन को निर्देश दे दिये गये हैं. सीएम अशोक गहलोत ने राजधानी जयपुर समेत कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित 8 जिला मुख्यालयों पर रात्रिकालीन कर्फ्यू और हेल्थ प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.

सीएम गहलोत ने कोराना प्रभाावित आठ जिलों के संभागीय आयुक्त, आईजी, कलेक्टर, एसपी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, सीएमएचओ और निजी अस्पतालों में कोरोना रोगियों के बेहतर प्रबंधन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ रविवार को समीक्षा बैठक की.

सीएम ने कहा कि वे जीवन बचाने के लिए अपनी जिम्मेदारी को पूरी संवेदनशीलता और तत्परता से निभाएं.

25 हजार का जुर्माना लगेगा

सीएम ने कहा कि ऐसे समय में जबकि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, विवाह समारोहों में अधिक संख्या में लोगों का जुटना संक्रमण के खतरे को बढ़ा रहा है.

इसलिए इन आयोजनों में 100 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर लगने वाली जुर्माना राशि को 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपए करने के निर्देश दिए गये हैं.

सीएम ने कहा कि प्रशासनिक और पुलिस अफसर बाजारों में जाकर यह सुनि​श्चित करें कि वहां हेल्थ प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन हो. मास्क न लगाने वालों पर भी जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया गया है.