France के आगे झुका पाकिस्तान, मंत्री Shireen Mazari ने हटाया विवादित ट्वीट

फ्रांस के विरोध के आगे झुकते हुए पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने अपना विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया है. इस ट्वीट में उन्होंने फ्रांस पर निशाना साधते हुए राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की तुलना नाजी कर दी थी.

गलती सुधार ली है
मजारी ने रविवार को कहा कि मैंने जिस लेख का हवाला दिया था, उसमें सुधार कर लिया गया है. साथ ही मैंने अपना ट्वीट भी हटा लिया है, जिस पर आपत्ति जताई गई थी.

फ्रांस सरकार ने पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री के बयान पर नाराजगी व्यक्त की थी. विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद से बयान पर सफाई मांगते हुए इन टिप्पणियों को सुधारने और सम्मान के आधार पर बातचीत के रास्ते पर आगे बढ़ने को कहा था.

फ्रांस के विरोध के सामने झुकते हुए शिरीन मजारी को अपना विवादित ट्वीट अब डिलीट करना पड़ा है.

विरोध में पाकिस्तान सबसे आगे
बता दें कि पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन हुए हैं. कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने प्रदर्शन के नाम पर इस्लामाबाद में जमकर कोहराम मचाते हुए फ्रांसीसी दूत को देश से बाहर निकालने की मांग हुई थी,

जिस पर इमरान खान सरकार सहमत हो गई है. इसके अलावा, फ्रेंच उत्पादों के बहिष्कार का भी सरकार ने समर्थन किया है. फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून दिखाए जाने को लेकर तमाम मुस्लिम देश उसके खिलाफ हो गए हैं, जिसमें पाकिस्तान और तुर्की सबसे आगे हैं.