Army Recruitment Exam Result 2020: सेना भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित

सेना ने 20 दिन के भीतर भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। बीते एक नवंबर को लखनऊ भर्ती मुख्यालय द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें लखनऊ सहित 13 जिलों के 2,228 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था,

जिसमें 858 अभ्यर्थी सफल हो गए हैं। अब इन अभ्यर्थियों को सेना में ट्रेनिंग के लिए डिस्पैच लेटर भेजने की तैयारी है। सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ की भर्ती रैली दो से 20 फरवरी तक फतेहपुर में हुई थी।

इस भर्ती रैली में सैनिक जीडी, सैनिक ट्रेड्समैन, सैनिक तकनीकी, सैनिक स्टोरकीपर तकनीकी और नर्सिंग सहायक जैसे पदों के लिए लखनऊ के अलावा औरैया, बांदा, बाराबंकी, चित्रकूट, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, महोबा और उन्नाव जिलों के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

इस रैली में सफल अभ्यर्थियों का सैन्य अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया था। इसके बाद सेना द्वारा लिखित परीक्षा पहले अप्रैल में आयोजित करने की तैयारी की गई।

लॉकडाउन के चलते सेना को अप्रैल, मई, जून और अगस्त की लिखित परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी। लिखित परीक्षा में देरी के चलते रैली में सफल उम्मीदवार लगातार सेना भर्ती कार्यालय के चक्कर काट रहे थे।

शांतनु प्रताप सिंह, जनसंपर्क अधिकारी रक्षा मंत्रालय, मध्य कमान ने बताया कि सेना ने एक नवंबर को आयोजित भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें 858 उम्मीदवार सफल हुए हैं। उनको डिस्पैच लेटर भेजा जा रहा है।