समस्तीपुर में अगलगी की घटना में 14 घर जलकर राख

जिले में चार प्रखंडों में हुई अगलगी की घटनाओं में 14 घरजलकर राख हो गये। इससे लाखों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गयी। अगलगी की घटना के शिकार हुए परिवार के लोग खुले आकाश के नीचे आ गयेे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में बखरी बुजुर्ग गांव में शनिवार सुबह शार्ट-सर्किट से सात घर जलकर राख हो गये। इससे हजारों रुपए की संपत्ति स्वाहा हो गयी।

ग्रामीणों ने बताया कि बखरी बुजुर्ग पंचायत के पासवान टोला के वार्ड 7 में घर के ऊपर से गुजरी 11 हजार वोलट की बिजली की तार गुजरी है। जिसमें शार्टसर्किट से निकली चिंगारी घरों पर गिरने के साथ ही आग ने विकराल रूप ले लिया।

जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक आग की चपेट में 7 घर आ चुके थे। इससे घर में रखे अन्न, वस्त्र, बर्तन सहित अन्य उपस्कर आदि सामान जलकर पूरी तरह राख हो गसे।

यह संयोग ही रहा कि इसमें किसी तरह के जानमाल की क्षति नहीं हुई। आग लगने पर सभी लोग घरसे निकलने में सफल रहे। ग्रामीणों के करीब एक घंटे के अथक प्रयास और सूचना पर पहुंची दो दमकल से आग परकाबू पाया जा उसका।

अगलगी की इस घटना में शिवचंद्र पासवान, अशोक पासवान, संतोष पासवान, बसंत पासवान, शिबू पासवान, नागेंद्र पासवान, शिबू पासवान का घर पूरी तरह जल गया।

सीओ विजय कुमार तिवारी ने बताया कि जांचोपरांत सभी अग्नि पीड़ित परिवारों को सरकारी स्तर पर मिलने वाली सुविधा मुहैया करा दी जाएगी।