जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। शुक्रवार को जारी बयान में जवाहर नवोदय वद्यिालय के प्राचार्य डी.के. सिंह ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वर्ग 6 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर तक तय है। उन्होंने बताया कि सत्र 2021-22 में कक्षा 6 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए कई नियम एवं शर्ते हैं।

उन्होंने कहा कि छात्रों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा, वर्ग 6 में नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं को जिले में सरकारी विद्यालय या मान्यता प्राप्त वद्यिालय में कक्षा 4, 5 पास हो। इसके अलावा पांचवी कक्षा में अध्यनरत होना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की जन्म तिथि 1 मई 2008 से 30 अप्रैल 2012 तक आवश्यक है। अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों का अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र केंद्रीय निर्धारित प्रारूप के अनुसार 30 मार्च 2021 तक का होना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र विद्यालय की वेबसाइट और नवोदय वद्यिालय की साइट www.navodaya.gov.in/nvs/nvs-school/faridabad/in/home पर उपलब्ध है।

प्रवेश परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को आयोजित होगी विशेष जानकारी के लिए जवाहर नवोदय वद्यिालय से संपर्क किया जा सकता है। जवाहर नवोदय वद्यिालय में चयन के बाद निर्धारित सीटों पर छात्रों का नामांकन किया जाएगा। नवोदय वद्यिालय चयन परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को जिले के विभन्नि परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।