दोस्तों बिहार जो अब तक मात्र तीन एयरपोर्ट की सुविधा से शोभित था. अब इस दिशा में एक नई छलांग की तैयारी में है. आपको बता दे की हाल ही में बिहार को दो नए एयरपोर्ट की सौगात मिली है. इनमें पटना के बिहटा और पूर्णिया में नए एयरपोर्ट्स का निर्माण शामिल है. वही बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य 2024 में शुरू होगा. जबकि पूर्णिया एयरपोर्ट का टर्मिनल डिजाइन भी फाइनल हो चुका है।

साथ ही इस विकास की कतार में जुड़ते हुए बिहार के रक्सौल में एक और नए एयरपोर्ट निर्माण की संभावना है. यह जानकारी बिहार के एक सांसद ने दी है. इसके बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे पर 6000 करोड़ के कई बड़े प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास की संभावना भी जताई गई है।

साथ ही आपको बीता दे की वर्ष 2017 में 250 करोड़ की लागत से रक्सौल में भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हुई थी. वही 131 एकड़ भूमि के अपनाने के बाद जल्द ही यहां हवाई अड्डा का निर्माण शुरू किया जाएगा. वही आपको बता दे की यह एयरपोर्ट बिहार के सीमांचल क्षेत्र के लिए एक वरदान साबित होगा. जिससे नागरिकों को पटना दरभंगा या गया एयरपोर्ट की ओर रुख नहीं करना पड़ेगा।

इन नए एयरपोर्ट्स के निर्माण से न केवल यातायात की सुविधा में वृद्धि होगी. बल्कि इससे राज्य में पर्यटन व्यापार और आर्थिक विकास को भी बल मिलेगा। यह परियोजना बिहार को नई ऊँचाइयों पर ले जाने का वादा करती है. जो निश्चित रूप से राज्य के निवासियों के लिए एक सुनहरा अवसर है।

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...