दोस्तों बिहार सरकार ने एक नई पहल की शुरुआत की है. जिसके अन्तर्गत सरकारी कर्मचारियों को गगनचुंबी इमारत में आवास दिया जाएगा। वही आपको बता दे की इस गगनचुंबी इमारत निर्माण पटना के गर्दनीबाग में हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत हो रहा है. जो बिहार का सबसे बड़ा गगनचुम्बी इमारत बनने का दावा कर रहा है।

साथ ही यह नई इमारत बिस्कोमान भवन के बाद बिहार की एक और गर्वशील पहचान बना रही है। इसमें हर स्तर के सरकारी कर्मचारियों को आवास मिलेगा. जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वही इस परियोजना का निर्माण अब अपने अंतिम चरण पर है. जिसमे करीब 2000 कर्मचारियों को घर मिलने का घोषणा हुआ है।

इसके बाद सभी सरकारी कर्मचारियों को भी इस इमारत में आवास प्रदान किया जाएगा।वही खबर के अनुसार गगनचुंबी इमारत का निर्माण कार्य की अंतिम तिथि 2024 के जून में तय की गई है। इस गगनचुम्बी इमारत के निर्माण के प्रस्तुतीकरण के दौरान (IAS) आईएएस कुमार रवि ने यह बताया कि यह इमारत पटना के गर्दनीबाग में हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत बन रही है।

और उन्होंने उम्मीद जताई कि यह गगनचुम्बी इमारत सरकारी कर्मचारियों को आरामदायक आवास प्रदान करने में सफल होगी। इस स्थानीय पहल के माध्यम बिहार सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए आवास के मामले में एक नई मिलान स्थापित की है. जिससे स्थानीय लोगों को भी नौकरी का आकर्षण होगा।

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...