दोस्तों बिहार में एक नया सफ़र करने का स्थान का निर्माण किया जा रहा है. जो हरिद्वार और वाराणसी के प्रसिद्ध घाटों को भी पछाड़ रहा है। वही बता दे की पटना में एक नए और शानदार घाट बनाया जा रहा है. जो प्रदेश को देशाटन के क्षेत्र में एक नये उचाई पर ले जा रहा है।

सिमरिया घाट का बनाना भी इसी प्रयोजन की ओर कदम बढ़ा रहा है. पटना से होते हुए गंगा नदी के किनारे स्थित सिमरिया घाट को बहुत तेजी से बनाया जा रहा है। साथ ही सिमरिया घाट बनने से कुशलता और सुंदरता ने इसे हरिद्वार एवं वाराणसी के घाटों के साथ समानता करने के लायक बना दिया है।

वही आपको बता दे की इस नए घाट को बनाने में पुरे 114 करोड़ रूपए की लागत लगी है। यह नया घाट अभी तक बिहार के अन्य जिलों में बनाए गए घाटों की कड़ी का पार्ट बन चुका है. और इससे प्रदेश की देशाटन स्थिति में सुधार हो रहा है।

वही आपको बता दे की इस निर्माण हो रहे नए घाट का नाम सिमरिया घाट है. और यह पटना से बेगूसराय तक जुडी हुई है। वही इस सिमरिया घाट को नवंबर 2024 तक पूरा बनाने की प्लान तैयार किया गया है।बिहार सरकार के देशाटन में नए प्रोजेक्टों में निवेश के कारण प्रदेश में देशाटन को बढ़ावा मिल रहा है।

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...