दोस्तों बिहार में एयरपोर्टों की नंबर और बढ़ने वाली है. काहे की बिहार में अब एक और नया एयरपोर्ट बनने वाला है।बिहार की राजधानी पटना, दरभंगा और गया के उपरान्त अब पूर्णिया में चौथा एयरपोर्ट का निर्माण जल्द होगा। वही आपको बता दे की इस नए एअरपोर्ट को बनाने के लिए 432 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

वही बिहार में नया एयरपोर्ट की मांग को देखते हुए 432 करोड़ रुपए का खर्च तय किया गया है। इस सामग्री से एअरपोर्ट बनाने का काम शुरू किए जाएंगे और बिहार का चौथा नया एयरपोर्ट बनेगा। इस निर्माण हो रहे नए एयरपोर्ट की डिज़ाइन को लेकर भी काम की सुरुआत कर दिया गया है. जिसमे कि टर्मिनल का फाइनल डिजाइन को स्वीकार कर लिया गया है।

जिससे निर्माण हो रही नई एयरपोर्ट की अकरा से एक आधुनिक और स्पेशल जगह होगा। वही बन रहे पूर्णिया एयरपोर्ट उड़ान प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है. जिसमे आंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुविधाएं मिलेगी। इस से वहा के रहने वाले लोगो को सीधे और सेफ उड़ानें मिलेंगी. जिससे बिहार राज्य भी विकसित होगा।

अब बात यह है कि पूर्णिया एयरपोर्ट कब से बनना शुरु होगा। तो वही आपको बता दे की पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण भी जल्द शुरु होने वाला है। साथ ही आपको यह भी बता दे की अभी तक इस एअरपोर्ट की निर्माण को लेकर कोई ठोस तारीख घोषित नही किया गया है।

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...