जम्मू-कश्मीर: भारतीय सैनिकों ने लिया तीन जवानों की शहादत का बदला, मार गिराए 8 पाक सैनिक

पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कमलकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की। इस फायरिंग में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा तीन आम नागरिकों की भी मौत हुई है। जिसके बाद भारतीय जवानों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। 
 
सूत्रों के मुताबिक,  भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सात से आठ जवान मार गिराए हैं। पाकिस्तान की तरफ से मारे गए जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं। 

भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत की गई। पाकिस्तान ने उरी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है।

बता दें कि पाक की ओर से की गई सीजफायर उल्लंघन में पहले बीएसएफ एसआई राकेश डोवाल शहीद हुए इसके बाद सेना के दो अन्य जवान भी इस गोलाबारी में मारे गए। इसके साथ ही तीन अन्य नागरिकों के मारे जाने की भी खबरें हैं।

 एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। उरी के कमलकोट सेक्टर के अलावा दो अन्य स्थानों से भी संघर्ष विराम के उल्लंघन की सूचना है। इन स्थानों में बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में इजमर्ग और कुपवाड़ा जिले में केरन सेक्टर शामिल हैं।