पाक गोलाबारी में शहीद हुए 4 जवान, तीन नागरिकों की भी मौत, भारत की जवाबी कार्रवाई जारी

पाकिस्तानी सेना द्वारा शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गुरेज और उरी सेक्टर के बीच कई बार किए गए सीजफायर उल्लंघन में 4 जवान शहीद हो गए हैं और 3 नागरिकों के मारे जाने की सूचना है.

 सेना के अधिकारियों ने कहा कि उरी में नंबला सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के 3 जवान शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि हाजी पीर सेक्टर में एक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सब-इंस्पेक्टर ने भी अपनी शहादत दी है,जबकि एक जवान घायल हो गया है.

अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी गोलाबारी में कई लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि उरी में विभिन्न स्थानों के अलावा, बांदीपुरा जिले के गुरेज़ सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन की सूचना मिली थी.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने संघर्ष विराम के उल्लंघन के कारण केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को रोक दिया.

कर्नल राजेश कालिया ने कहा। “आज (उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में) केरन सेक्टर में एलओसी से सटी अग्रिम चौकियों पर हमारे सैनिकों द्वारा संदिग्ध हरकत देखी गई. संदिग्ध घुसपैठ की कोशिश को सतर्क सैनिकों ने नाकाम कर दिया था, ” उन्होंने कहा, “उन्होंने मोर्टार और अन्य हथियार दागे, हमारी तरफ से भी कड़ी प्रतिक्रिया दी जा रही है.