IPL 2021 में बढ़ सकती है एक नई टीम, BCCI कर रहा है प्लानिंग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीज़न सुरक्षित आयोजित कराने में सफल रहा. आईपीएल 2020 के समाप्त होने के बाद अब बीसीसीआई की नजरें

आईपीएल के 14वें सीजन को सफल बनाने पर हैं. इस बीच खबर आई है कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 में 8 की जगह 9 टीमें खिलाने पर विचार कर रहा है. अगर ऐसा सच में होता है, तो हमें अगले साल की शुरुआत में मेगा आईपीएल ऑक्शन भी देखने को मिल सकती है.

दरअसल, अंग्रजी अखबार ‘द हिंदू’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2021 में एक नई टीम जोड़ने पर विचार कर रही है और ये टीम गुजरात की हो सकती है. अगर बीसीसीआई ऐसा करता है, तो आईपीएल के मेगा ऑक्शन में सभी टीमों के खिलाड़ियों में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एलान किया था कि वह आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में कराने की पूरी कोशिश करेंगे. लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया था कि अगर वह ऐसा करने में असमर्थ रहते हैं तो यूएई उनका बैकअप ऑप्शन होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2016 और 2017 में गुजरात की एक टीम पहले ही आईपीएल में हिस्सा ले चुकी है. इस टीम का नाम गुजरात लायंस था और सुरेश रैना इसके कप्तान थे. 2016 में यह टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप करने के बाद क्वालीफायर 2 तक पहुंची थी. वहीं 2017 में 7वें नंबर पर रही थी.

Source ABP news