समस्तीपुर जिले की सभी 10 सीटों के आए रुझान- NDA पर महागठबंधन भारी

समस्तीपुर जिले से शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. 10 में से 10 सीटों के रुझान आए गए हैं. 6 सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं वहीं, 4 सीटों पर NDA के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं.

वारिसनगर चुनाव परिणाम:- वारिसनगर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला JDU और LJP के बीच है. सत्ताधारी जेडीयू से यहां अशोक कुमार ने चुनाव लड़ा है तो वहीं, लोजपा से उर्मिला सिन्हा ने उन्हें कड़ी टक्कर दी है. वारिसनगर विधानसभा सीट पर 2015 के चुनाव में JDU अपनी जीत दोहराने में कामयाब रही थी.

समस्तीपुर चुनाव रिजल्ट

समस्तीपुर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला RJD और जेडीयू के बीच है. राजद ने यहां मौजूदा विधायक अख्तरुल इस्लाम को टिकट दिया है, तो वहीं, जेडीयू के टिकट पर अश्वमेध देवी मैदान में हैं. दोनों उम्मीदवारों में यहां कांटे की टक्कर माना जा रहा है.

हसनपुर चुनाव परिणाम

जिले की हसनपुर विधानसभा सीट इस बार सुर्खियों में है. इस सीट से लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) मैदान में हैं. उनके खिलाफ यहां जेडीयू (JDU) ने अपने वर्तमान विधायक राज कुमार राय को मैदान में उतारा है. यहां तेजप्रताप की राह आसान नहीं दिख रही है.

उजियारपुर चुनाव परिणाम

उजियारपुर सीट पर राजद का वर्चस्व रहा है. यहां से राजद के मौजूदा विधायक आलोक कुमार मेहता मैदान में हैं. बीते दो बार से यहां राजद का ही दबदबा रहा है. हालांकि इस सीट पर मुख्य मुकाबला राजद का मुख्य मुकाबला BJP से है. बीजेपी ने यहां से शील कुमार रॉय को मैदान में उतारा है.

सरायरंजन चुनाव रिजल्ट

सरायरंजन विधानसभा सीट पर भी जेडीयू का वर्चस्व रहा है. सरायरंजन विधानसभा सीट पर मुकाबला JDU और RJD के बीच होगा. JDU ने यहां से मौजूदा विधायक और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं अरविंद कुमार सहनी यहां से RJD के उम्मीदवार हैं.

विभूतिपुर चुनाव परिणाम

विभूतिपुर विधानसभा सीट से JDU ने वर्तमान विधायक राम बालक सिंह पर एक बार फिर दांव लगाया है. वहीं, महागठबंधन से यह सीट सीपीएम (CPM) के खाते में गई है. सीपीएम ने यहां से अजय कुमार को मैदान में उतारा है.

मोहिउद्दीन नगर चुनाव परिणाम

मोहिउद्दीनगर विधानसभा सीट पर राजद (RJD) और भाजपा (BJP) ने अलग-अलग बार सीटे जीती हैं. मोहिउद्दीन नगर विधानसभा सीट से आरजेडी (RJD) ने विधायक एज्या यादव को एक बार फिर टिकट दिया है, वहीं, एनडीए गठबंधन से इस सीट से बीजेपी (BJP) के खाते में गई है और उसने यहां से राजेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

रोसड़ा चुनाव परिणाम

रोसड़ा विधानसभा सीट पर BJP और कांग्रेस (Congress) के बीच सीधी टक्कर है. इस सीट से BJP ने वीरेंद्र पासवान को टिकट दिया है. वहीं, कांग्रेस के टिकट पर नागेंद्र पासवान महागठबंधन के प्रत्याशी हैं.

10. कल्याणपुर चुनाव परिणाम

पिछले तीन विधानसभा चुनावों से यहां JDU का कब्जा रहा है. उसने तीनों बार लोजपा (LJP) के प्रत्याशी को शिकस्त दी है. लगातार 3 बार से जीत हासिल करने के चलते जेडीयू का यहां पलड़ा भारी है