Bihar Election Results 2020: शुरुआती रुझानों में महागठबंधन आगे, एनडीए को झटका

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election 2020) में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हो गई है. 243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा के चुनावों में 174 सीटों पर मिल रहे ताजा रुझानों के मुताबिक महागठबंधन 92 और एनडीए दोनों 71 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

लोजपा 5 सीट और अन्य 6 सीट पर आगे चल रहे हैं. महगठबंधन को 13 सीटों पर बढ़त जबकि एनडीए को 18 सीटों पर नुकसान होता दिख रहा है. 

मतगणना शुरू होते ही ताजा रुझानों में महागठबंधन को बढ़त मिलता देख राजद कार्यकर्ता और समर्थक तेजस्वी यादव के घर के बाह जुटने लगे हैं. कुछ समर्थकों के हाथ में मछली है तो कुछ के हाथ में तेजस्वी का शपथ ग्रहण करते हुआ फोटो है.

इससे पहले राजधानी पटना के ए एन कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर स्ट्रॉन्ग रूम कड़ी सुरक्षा और पर्यवेक्षकों की निगरानी में खोला गया. इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई. 

चुनाव आयोग ने सभी मतगणना केंद्रों पर अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो. काउंटिंग सेंटर्स पर पारामिलिट्री फोर्स की 19 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके अलावा सभी मतगणना केंद्र पर धारा 144 लागू कर दिया गया है.

183 सीटों पर ताजा रुझान
243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा के चुनावों में 183 सीटों पर मिल रहे ताजा रुझानों के मुताबिक महागठबंधन 95 और एनडीए दोनों 77 सीटों पर आगे चल रहे हैं. लोजपा 5 सीट और अन्य 6 सीट पर आगे चल रहे हैं.