बॉलीवुड ड्रग मामले में 18 से ज्यादा गिरफ्तार, रवि प्रसाद को तीन अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत

मुंबई, एजेंसियां। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau, NCB) के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के उप महानिदेशक अशोक जैन ने बताया कि बॉलीवुड ड्रग मामले में अब तक 18 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और करिश्मा प्रकाश का बयान दर्ज कर लिया गया है। रविवार को कोई नया समन जारी नहीं किया गया। इस बीच, मुंबई की एक अदालत ने करण जौहर की फर्म से जुड़े कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद को तीन अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है।

प्रसाद को शनिवार को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। उन्हें रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें आगे की पूछताछ के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। दूसरी तरफ एनसीबी के प्रमुख राकेश अस्थाना ड्रग मामले की जांच का जायजा लेने के लिए रविवार शाम मुंबई पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कई अधिकारियों से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें जांच की प्रगति से अवगत कराया। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लिखे जाने के बाद एनसीबी ने ड्रग मामले की जांच अपने हाथ में ली थी।

कई बॉलीवुड हस्तियों द्वारा चैटिंग के दौरान ड्रग के बारे में बात करने के सुबूत मिले हैं। बता दें कि एनसीबी ने शुक्रवार को अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह, दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश एवं धर्मा प्रोडक्शन के कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद से पूछताछ की थी। एनसीबी ने ड्रग से जुड़े दो मामलों की एफआइआर दर्ज की है। दोनों की समानांतर जांच चल रही है। एक एफआइआर का नंबर 15/20, तो दूसरी का 16/20 है। 15/20 में सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत एवं सैमुअल मिरांडा की जांच की जा रही है। 16/20 में बॉलीवुड से जुड़े अन्य लोगों की।

एनसीबी के एक अधिकारी ने बीते शुक्रवार को बताया था कि रिया चक्रवर्ती अपने भाई शौविक के जरिए सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग खरीदा करती थी। अधिकारी ने बताया कि ड्रग की खरीद-बिक्री में शामिल बासित परिहार से पूछताछ के दौरान शौविक का नाम आया था। परिहार ने कथित तौर पर माना कि वह अपने दोस्त शौविक के लिए ड्रग खरीदता था। इसके बाद शौविक ने भी इस बात को स्वीकार किया कि वह परिहार और कैजान इब्राहिम से ड्रग खरीदकर अपनी बहन रिया को दे देता था। फिर रिया इसे सुशांत को दे देती थी।