Bihar election 2020: समस्तीपुर जिले में 58 प्रतिशत हुआ मतदान

बिहार विधानसभा के तीसरे व अंतिम चरण का मतदान जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में शंातिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान कहीं से भी कोई गड़बड़ी एवं हिंसा की घटना नहीं हुई। सुबह सात बजे से संध्या छह बजे सभी पांचों विधानसभा में लगभग 58 प्रतिशत वोटरों ने मतदान में हिस्सा लिया।

मतदान समाप्त होने के बाद शनिवार शाम कलेक्ट्रेट में प्रेस वार्ता में डीएम सह डीईओ शशांक शुभंकर ने बताया कि अंतिम चरण में जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करा लिया गया है।

फिलहाल जिले में इस बार 57.45 प्रतिशत मतदान हुआ है, लेकिन इसका आंकड़ा बढ़ भी सकता है। उन्होंने बताया कि संध्या छह बजे तक कल्याणपुर सुरक्षित क्षेत्र में 58.67 प्रतिशत, वारिसनगर में 57.19 प्रतिशत, समस्तीपुर में 55.4 प्रतिशत, मोरवा में 57.31 प्रतिशत एवं सरायरंजन में 59 प्रतिशत मतदान किया गया है।

मौके पर सहायक डीएम विरेंद्र बिरकर, उप निर्वाचन अधिकारी देवव्रत मिश्रा, डीपीआरओ ऋषभ कुमार आदि थे।

एसपी विकास वर्मन ने प्रेस वार्ता में बताया कि मतदान कार्य दोनों चरण में शंातिपूर्ण तरीके से संपन्न करा लिया गया है। शनिवार को तीन विधानसभा क्षेत्रों में उन्होंने स्वयं विधि व्यवस्था का जायजा लिया है। अब मतगणना के बाद की स्थिति के लिये तैयारी की गयी है।

Posted by Raushan Kumar