बिहार चुनाव: तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज, योगी ने उठाया घुसपैठियों का मुद्दा

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम और तीसरे चरण का चुनाव प्रचार चल रहा है, जो गुरुवार शाम को समाप्त हो जाएगा. तीसरे और अंतिम चरण में शनिवार को कुल 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे. 7 नवंबर को कुल 1,208 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा.

आखिरी चरण में जहां वोटिंग होनी है उसमें मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र भी शामिल है जिसमें कटिहार, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज जिले शामिल हैं.

अब आखरी चरण के मतदान से पहले एक बार फिर से एनआरसी का मुद्दा गरमा गया है. एनडीए में एक बार फिर से बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड इस मुद्दे को लेकर अलग-अलग राग अलाप रही हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कटिहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार दोबारा बनेगी तो घुसपैठियों को देश के बाहर निकाला जाएगा

योगी आदित्यनाथ कटिहार से बीजेपी प्रत्याशी तार किशोर के लिए वोट मांग रहे थे और इसी दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार दोबारा बनेगी तो घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई होगी और इस समस्या का समाधान होगा.

नीतीश बोले- किसी में दम नहीं कि बाहर निकाल दे

गौरतलब है, एक तरफ जहां योगी आदित्यनाथ कटिहार में घुसपैठियों को देश के बाहर निकालने की बात कर रहे थे तो उसी दौरान किशनगंज के कोचाधामन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

यहां पर उन्होंने एनआरसी के मुद्दे को लेकर कहा कि देश के अंदर रहने वाले सब हमारे लोग हैं और किसी में दम नहीं है कि उन्हें देश के बाहर निकाल दे.

Source aaj tak