तेलंगाना बोर्ड का बड़ा फैसला, अनुपस्थित रहे 27,589 इंटरमीडिएट छात्रों को ग्रेस मार्क्स देकर किया पास

COVID-19 महामारी के कारण मौजूदा स्थितियों को देखते हुए, तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने इंटरमीडिएट परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले छात्रों को ग्रेस मार्क्‍स देकर पास कर दिया है.

TSBIE के अनुसार, इस बार कुल 27,251 छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके थे. इनके अतिरिक्त 338 छात्र ऐसे थे जिन्‍हें अन्‍य कारणों से परीक्षा नहीं देने दिया गया था. बोर्ड ने इन सभी छात्रों को ग्रेस मार्क्‍स के साथ पास कर दिया है. 

इंटरमीडिएट परीक्षाओं के रिजल्‍ट पहले जून में जारी किए गए थे, जिसके बाद जुलाई में कम्‍पार्टमेंट परीक्षा के रिजल्‍ट घोषित किए गए. कुल 60.01 प्रतिशत छात्रों ने इंटरमीडिएट फर्स्‍ट ईयर की परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की,

जबकि सेकेण्‍ड ईयर के लिए उत्तीर्ण प्रतिशत 68.86 प्रतिशत रहा. 2019 में फर्स्‍ट ईयर में 59.77 प्रतिशत से सेकेण्‍ड ईयर में मामूली वृद्धि के साथ रिजल्‍ट 65.01 प्रतिशत रहा. 

राज्य सरकार ने पहले SSC या कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी और सभी छात्रों को पदोन्नत कर दिया था. इस वर्ष SSC परीक्षाओं में शामिल होने के लिए कुल 5.35 लाख छात्रों ने आवेदन किया था, जबकि 9.65 लाख छात्रों ने फर्स्‍ट ईयर और सेकेण्‍ड ईयर की परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था.