New KTM 990 Duke: मिलान, इटली के EICMA 2023 में KTM ने अपने नवीनतम मॉडल, KTM 990 Duke को जगत के सामने प्रस्तुत किया। इस नई नेकेड बाइक में हैवी इंजन और उन्नत फीचर्स का संगम है, जिसे इसके पूर्ववर्ती KTM 890 Duke R से प्रेरित माना जा रहा है।

KTM 990 Duke में मौजूद LC8c इंजन, जो 890 Duke R से लिया गया है, को नये पिस्टन, कनेक्टिंग रॉड और क्रैंकशाफ्ट के साथ उन्नत किया गया है। यह 947cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन 9,500rpm पर 123PS की पावर और 6,750rpm पर 103Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बाइक के फ्रंट में चार पिस्टन रेडियल माउंटेड कैलिपर्स के साथ ड्यूल 300 mm फ्लोटिंग डिस्क और पिछले हिस्से में 240 mm डिस्क शामिल हैं। इसमें फुली एडजस्टेबल WP एपेक्स अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक भी दिया गया है, जिसकी सीट की ऊंचाई 825 mm है।

इस बाइक में बाइ-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, पांच इंच का रंगीन TFT डिस्प्ले, तीन राइड मोड (रेन, स्ट्रीट और स्पोर्ट), लॉन्च कंट्रोल, कमिंग होम लाइट फ़ंक्शन और ऑप्शनल परफॉर्मेंस और ट्रैक मोड के साथ-साथ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और सुपरमोटो एबीएस, स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच भी शामिल हैं।

इस बाइक के फ्रेम की स्टिफनेस को मध्यनजर रखते हुए, एक पूरी तरह से नया स्टील ट्यूब फ्रेम तैयार किया गया है, जो बेहतर हैंडलिंग और ट्रैक्शन प्रदान करता है। KTM 990 Duke, अपने पूर्ववर्ती 890 Duke R की सिग्नेचर क्षमताओं को बनाए रखते हुए नये युग की शुरुआत करता है।

New KTM 990 Duke
New KTM 990 Duke

यह बाइक न केवल परफॉर्मेंस में अग्रणी है, बल्कि अपने आधुनिक डिजाइन और उन्नत तकनीकी सुविधाओं के साथ बाइक प्रेमियों के बीच नया क्रेज बनने की पूरी संभावना रखती है। इसकी कीमत और उपलब्धता का इंतजार बाइक एंथुसियास्ट्स को बेसब्री से है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *