Safest Cars in India: धनतेरस का शुभ अवसर अक्सर नई शुरुआत और खरीदारी का प्रतीक होता है, और अगर आप इस पवित्र दिन पर एक नई कार का विचार कर रहे हैं, तो सुरक्षा एक महत्वपूर्ण कारक होना चाहिए। आज हम भारत की टॉप 3 सुरक्षित कारों पर चर्चा करेंगे जो आपके और आपके परिवार के लिए बेस्ट साबित हो सकती हैं।

पहली कार है स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगन, दोनों ही कारें ग्लोबल एनसीएपी से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त कर चुकी हैं। ये दोनों कारें MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और TSI इंजन से लैस हैं। इनकी कीमत ₹11.59 – ₹19.69 लाख के बीच है, जो कि उनकी सुरक्षा और उपकरणों को देखते हुए उचित प्रतीत होती है।

महिंद्रा एक्सयूवी700 भी एक उत्कृष्ट विकल्प है, जिसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसमें एडवांस फीचर्स के साथ लेवल 1 ADAS सुरक्षा सिस्टम भी है और इसकी कीमत ₹13.18 लाख से ₹24.58 लाख के बीच है।

अगर आप एक भारतीय ब्रांड की सुरक्षित कार चाहते हैं, तो महिंद्रा स्कॉर्पियो एन आपके लिए बेहतरीन चयन हो सकता है। इसने नए ग्लोबल एनसीएपी मानकों के अनुसार 5-स्टार रेटिंग प्राप्त की है और इसकी कीमत ₹13.08 लाख से ₹23.90 लाख के बीच है।

आखिर में, महिंद्रा एक्सयूवी300 जो कि न केवल 5-स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग प्राप्त करने वाला है बल्कि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में भी 4-स्टार स्कोर हासिल कर चुका है। इसकी कीमत ₹8.41 लाख से ₹14.07 लाख के बीच है।

Tata Punch
Tata Punch

इन कारों को चुनते समय न केवल सुरक्षा रेटिंग को ध्यान में रखें, बल्कि उनके फीचर्स, कीमत, और आपकी व्यक्तिगत जरूरतों को भी महत्व दें। धनतेरस पर एक सुरक्षित और शानदार कार खरीदना न सिर्फ आपकी खुशियों को बढ़ाएगा बल्कि आपको लंबे समय तक सुरक्षित यात्रा का आश्वासन भी देगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *