बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर में स्पॉट नामांकन के लिए तिथि बढ़ाई

अब 20 से 23 अक्टूबर तक विद्यार्थी इंटर स्कूल-कॉलेजों में नामांकन ले सकते हैं। अभी भी काफी संख्या में इंटर में छात्रों का नामांकन लेना बाकी है। इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी किया है। इसमें बताया है कि विभिन्न श्रोतों से नामांकन हेतु तिथि विस्तारित करने का अनुरोध प्राप्त हुआ है। विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए स्पॉट नामांकन की तिथि में विस्तार किया गया है। इस अवधि में नामांकित विद्यार्थियों का कॉलेज द्वारा पोर्टल पर 25 अक्टूबर तक अपडेट किया जाएगा। रिक्त सीट पर ले सकेंगे नामांकन

स्पॉट नामांकन हेतु इच्छुक विद्यार्थी, जिस संस्थान के जिस संकाय में सीट रिक्त है, उस पर नामांकन के लिए प्राचार्य से मिलकर अनुरोध करेंगे एवं संबंधित प्राचार्य रिक्त सीटों पर विद्यार्थियों का नामांकन ले सकेंगे। प्रत्येक दिन नामांकन के उपरांत प्राचार्य कॉलेज पोर्टल पर नामांकन अपडेट करेंगे। इस अवधि में सभी नामांकित विद्यार्थियों का अपडेशन 25 अक्टूबर तक संस्थान के पोर्टल पर किया जाना है।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को लेकर नामांकन के समय सावधानी बरतने को कहा गया है। इसमें फिजिकल डिस्टेंसिग का पूर्ण रूप से अनुपालन सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया गया है। विद्यार्थियों के बीच दो गज की दूरी बनाए रखना है। नामांकन हेतु आने वाले विद्यार्थियों तथा कार्यरत कर्मियों के थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था करने के साथ ही हाथों को सैनिटाइज्ड करना है। सभी कर्मियों एवं विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का अनुपालन सुनिश्चित किया जाना है।