NEET Results 2020: नीट का रिजल्ट हुआ जारी,शोएब आफताब ने कीया टॉप .यहाँ करे रिजल्ट चेक

NEET Results 2020

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट (NEET Result 2020) जारी कर दिया है। नीट परीक्षा का रिजल्ट (NEET Result) पहले 12 अक्टूबर को घोषित किया जाना था। इस साल नीट की परीक्षा में शोएब आफताब ने इतिहास रचा है और टॉपर रहे हैं। उन्हें परीक्षा में 720 में से 720 अंक मिले हैं। इसके साथ ही वह ओडिशा में पहली बार नीट टॉपर बने हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद कोविड-19 महामारी से प्रभावित छात्रों और निरुद्ध क्षेत्रों के छात्रों के लिये 14 अक्टूबर को परीक्षा का दूसरा चरण आयोजित कराया गया।

यही कारण है परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया गया है। छात्र ऑनलाइन अपने रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें वेबसाइट ntaneet.ac.in पर जाना होगा। यहां रोल नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करने पर रिजल्ट आपके स्क्रिन पर सामने होगा।

नीट की परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी आयोजित

कोरोना संकट के बीच हुए नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा को लेकर काफी विवाद रहा था और मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी गया। इस परीक्षा को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भी सवाल उठाए थे। कोर्ट ने बाद में जेईई और नीट की परीक्षाओं के आयोजन की अनुमति देने के अपने 17 अगस्त के आदेश पर पुनर्विचार के लिये छह गैर भाजपा शासित राज्यों के मंत्रियों की याचिका भी खारिज कर दी थी।

तमाम मशक्कतों के बीच दो बार रद्द होने के बाद यह परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित हुई थी। नीट के लिए 15.97 लाख परीक्षार्थियों के लिए पंजीकरण कराया था और करीब 85 से 90 प्रतिशत परीक्षार्थी इसमें मौजूद हुए थे।