IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्‍तानी, इयोन मॉर्गन होंगे नए कैप्‍टन,

Dinesh kartik and Eion Morgan

KKR New Captain Eoin Morgan: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्‍तानी पर कई एक्‍सपर्ट्स ने सवाल उठाए थे। इसके बाद उन्‍होंने इयोन मॉर्गन के हाथ में टीम की कमान देने का फैसला किया है।

  • दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी पर उठने लगे थे सवाल, टीम नहीं कर पा रही परफॉर्म
  • बल्‍लेबाजी सुधारने के लिए कार्तिक ने छोड़ी कप्‍तानी, अबतक KKR जीती है 7 में से 4 मैच
  • इयोन मॉर्गन को मिली कप्‍तानी, 2019 में इंग्‍लैंड को जिता चुके हैं वर्ल्‍ड कप
  • केकेआर के सीईओ ने कहा, हम कार्तिक के फैसले से हैरान लेकिन सम्‍मान करते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्‍तान अब दिनेश कार्तिक नहीं होंगे। आईपीएल के 13वें सीजन में दो बार की चैंपियन इस टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्‍तानी पर उठ रहे सवालों के बीच दिनेश कार्तिक ने कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया। उन्‍होंने शुक्रवार को कप्तानी पद छोड़ दिया। इंग्‍लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्‍तान और KKR के अहम सदस्‍य इयोन मॉर्गन इस टीम के नए कप्तान बनाए गए हैं।

मॉर्गन पहली बार केकेआर की कप्‍तानी करेंगे। पॉइंट्स टेबल में केकेआर चौथे पायदान पर है। उसने अपने पिछले 5 में से दो मैच हारे हैं।

अब मुंबई से है KKR की भिड़ंत
आईपीएल में आज कोलकाता नाइड राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होना है। कोलकाता अभी तक सही संयोजन नहीं खोज पाई है, खासकर उसकी बल्लेबाजी में कई पेंच हैं। सलामी जोड़ी उसे अब तक मजबूत नहीं मिली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक मैच में अर्धशतक लगाया था लेकिन फिर वह पटरी से उतर गए। वह फॉर्म से बाहर चल रहे हैं और उनके प्रदर्शन की सोशल मीडिया पर भी आलोचना हो रही थी।

Source – NBT