Site icon NEWSF

Navratri special train schedule: नवरात्रि पर रेलवे ने वाराणसी से लखनऊ जाने वाली अयोध्या फास्ट मेमू स्पेशल ट्रेन की यात्रा का शेड्यूल किया जारी.

Navratri special train schedule, Varanasi to Lucknow via Ayodhya, Indian Railways

Navratri special train schedule, Varanasi to Lucknow via Ayodhya, Indian Railways

Navratri special train schedule: दोस्तों नवरात्रि के पावन अवसर पर रेलवे ने धार्मिक यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष मेमू स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है. बता दे कि यह ट्रेन वाराणसी से लखनऊ के बीच अयोध्या के माध्यम से चलेगी. यह फास्ट मेमू ट्रेन मंगलवार से शुरू होकर 20 अप्रैल तक प्रतिदिन चलेगी.

वही इस ट्रेन की औसत गति 62.18 किमी प्रति घंटा होगी. और यह अयोध्या धाम तक 5.20 घंटे में पहुंचेगी. इस सेक्शन पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के मुकाबले इस फास्ट मेमू की यात्रा समय के मामले में तेज होगी. साथ ही आपको जानकारी दे दे कि वाराणसी से यह मेमू स्पेशल सुबह 6:25 बजे रवाना होगी.

और 11:45 में लखनऊ पहुंचेगी. वाराणसी से लखनऊ की यात्रा में यह ट्रेन कई छोटे और बड़े स्टेशनों पर रुकेगी. जिनमें अयोध्या, रुदौली, दरियाबाद और बाराबंकी शामिल हैं. वही वापसी यात्रा के लिए लखनऊ से वाराणसी के लिए भी एक मेमू स्पेशल ट्रेन है. इस ट्रेन का शेड्यूल लखनऊ से शाम 4:30 बजे खुलेगी.

और 9:50 में वाराणसी पहुंचेगी. इस ट्रेन के बीच कुछ मुख्य स्टेशन शामिल हैं जैसे कि बाराबंकी, दरियाबाद, और अयोध्या. वही इस रेलगाड़ी सेवा के शुरू होने से धार्मिक यात्रियों को नवरात्रि के उत्सव को मनाने के लिए अधिक सुविधा मिलेगी.

Exit mobile version