Site icon NEWSF

IPS Success Story: बिना कोचिंग किये ही अंशिका हासिल की UPSC की परीक्षा में सफलता बनी आईपीएस.

IPS Anshika Verma

IPS Anshika Verma

IPS Success Story: दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा हर एक वर्ष भारत देश के द्वारा आयोजित किया जाता है. और कठिन परीक्षा में हजारों लाखो कैंडिडेट्स आईएएस आईपीएस बनने की सपना को लेकर सामिल होते है किन्तु बता दे कि बहुत कम कैंडिडेट्स ही अपने इस सपने को पूरा कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक आईपीएस की कहानी बता रहे है जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में बिना कोई कोचिंग किये ही दूसरी ही प्रयास में हासिल की सफलता और बनी आईपीएस आइये जानते है आईपीएस अंशिका वर्मा की यूपीएससी यात्रा के बारे में …..

जानकारी के अनुसार बता दे कि आईपीएस अंशिका वर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो बचपन से पढाई लिखाई में होशियार अंशिका वर्ष 2018 में नोएडा के ही एक संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की थी.

वही आपको बता दे कि इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के प्रश्चात अंशिका सिविल सेवा की तैयारी करने की ठानी और तैयारी में लग गई. साथ ही आपको बता दे कि अपनी पहली प्रयास में असफलता की मुख देखने के प्रश्चात अंशिका वर्ष 2020 में दूसरी बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई और उन्होंने दूसरी प्रयास में पुरे देश में 136वीं रैंक हासिल की और आईपीएस बन गई.

Exit mobile version