Site icon NEWSF

Indian Railways: पूर्वांचल से इन शहरों तक की यात्रा बनाई आसान, भीड़ को नियंत्रित करते हुए रेलवे ने चलाई 73 विशेष ट्रेनें देखें सूची.

Indian Railways Update

Indian Railways Update

दोस्तों पूर्वांचल से इन शहरों तक की यात्रा को आसान और सुगम बनाने के लिए रेलवे ने 73 विशेष ट्रेनें चलाई हैं. बता दे कि यह उपाय गर्मी की छुट्टियों और लगन के सीजन में भीड़ को नियंत्रित करने का एक प्रभावी तरीका है.

रेलवे की व्यवस्था का ध्यान दें तो केवल बनारस रेल मंडल से ही 10 जोड़ी ट्रेनें यात्रियों को विभिन्न शहरों तक पहुंचाती हैं. यह ट्रेनें यात्रियों को मुंबई, दिल्ली, गुजरात, दुर्ग, लालकुआं, बडोदरा आदि शहरों तक ले जाती हैं. वही इन ट्रेनों में शामिल हैं.

साथ ही आपको बता दे कि ट्रेन शंख्या (01054) गुरुवार को रात 8:30 बजे बनारस से लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई को जाती है. वही ट्रेन शंख्या (05193) गुरुवार को दोपहर 3:20 बजे मऊ से पनवेल मुंबई को जाती है. साथ ही ट्रेन शंख्या (09196) रविवार को रात 11:15 बजे मऊ से बड़ोदरा को जाती है.

वही आपको बता दे कि ट्रेन शंख्या (05047) मंगलवार को शाम 7:20 बजे बनारस से आनंद विहार टर्मिनस दिल्ली को जाती है. साथ ही ट्रेन शंख्या (01142) मंगलवार को रात 11 बजे बनारस से छत्रपति साहू जी महाराज मुंबई को जाती है. ये ट्रेनें यात्रियों को उचित समय में उचित गंतव्यों तक पहुंचाने में मदद करती हैं.

Exit mobile version