Site icon NEWSF

IAS Success Story: सरकारी स्कूल से पढ़कर रैना ऐसे हासिल की UPSC की परीक्षा में सफलता यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को दी ये खास टिप्स.

IAS Raina Jameel

IAS Raina Jameel

IAS Success Story: दोस्तों सिविल सेवा UPSC की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक माना जाता है. और इस कठिन परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस आईपीएस बनने का सपना लाखो लोगों को होता है. किन्तु आपको बता दे कि बहुत कम लोग ही अपने इस सपना को पूरा कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है. जिन्होंने सरकरी विद्यालय से पढाई कर हासिल की सिविल सेवा परीक्षा में सफलता और बनी आईएएस आइये जानते है आईएएस रैना जमील की यूपीएससी जर्नी के बारे में …

IAS Raina Jameel

मिली जानकारी के अनुसार आईएएस रैना मूल रूप से धनबाद की निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो बचपन से ही पढाई में तेज रैना अपनी 8th क्लास तक की पढाई उर्दू मीडियम से पूर्ण की है. इसके प्रश्चात उन्होंने अपनी आगे की पढाई सरकारी विद्यालय से पूरा की.

वही आपको बता दे कि आईएएस रैना पढ़ाई में एक एवरेज स्टूडेंट रही. किन्तु मास्टर्स में कड़ी मेहनत कर कॉलेज टॉप की. साथ ही जब उनके भाई ने सिविल सेवा की परीक्षा के बारे में टिप्स दिए. तो यूपीएससी का एग्जाम का पेपर भी 3 बार दी. जिसके प्रश्चात वर्ष 2018 में उन्होंने अपना सपना को पूरा कर ही लिया.

IAS Raina Jameel

साथ ही आईएएस रैना सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को ये खास टिप्स देती है कि तैयारी करने के लिए रणनीति तैयार करना बहुत जरुरी है. उन्होंने बताया की आप उन लोगों से सीखते हैं. जिन्होंने पहले परीक्षा दी हो. उन्होंने बताया कि एग्जाम में सफलता हासिल करने के लिए लगातार अभ्यास जरूरी है.

Exit mobile version