Site icon NEWSF

IAS Success Story: लगातार 5 बार असफल होने के बाद प्रियंका ऐसे की UPSC की तैयारी, बनीं IAS अधिकारी

IAS Priyanka Goyal

IAS Priyanka Goyal

IAS Success Story: दोस्तों जैसा की आपलोग भली भाती जानते ही होंगे की संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक माना गया है. और यह भी जानते होंगे की इस परीक्षा मे सफलता हासिल करने के लिए लाखो लोग इस परीक्षा मे सामिल होते है. किन्तु सफलता कुछ होशियार लोग ही हासिल कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस अफसर की कहानी बता रहे है जिनको सिविल सेवा (UPSC) की परीक्षा में लगातार असफलता का सामना करना पड़ा. किन्तु उन्होंने फिर भी बिना हार माने तैयारी करती रही और सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बनी. आइये जानते है आईएएस अफसर प्रियंका गोयल की सफलता के बारे में ….

जानकरी के अनुसार आईएएस प्रियंका मूल रूप से दिल्ली की निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो प्रियंका दिल्ली यूनिवर्सिटी के केशव महाविद्यालय से अपनी पढाई पूरा की हैं. साथ ही आपको बता दे कि यही से उन्होंने बी.कॉम की डिग्री भी हासिल की है.

वही आपको बता दे कि आईएएस प्रियंका सिविल सेवा परीक्षा में लगातार 5 बार असफल हुई थी. किन्तु उन्होंने फिर भी हार नही मानी और कठिन परिश्रम कर अपनी 6वी प्रयास में पुरे देश में 369 रैंक हासिल की और आईएएस बनी.

Exit mobile version