Site icon NEWSF

Garib Rath Express: भूल जाएं पुरानी गरीब रथ एक्सप्रेस, अब दिखेगा नया और चमकीला रथ।

Garib Rath Express

Garib Rath Express

Garib Rath Express: दोस्तों गरीब रथ एक्सप्रेस रेलगाड़ी की सेवा में नया बदलाव लागू किया गया है. जो यात्रियों के यात्रा को और भी सुविधाजनक बनाएगा. इस परिवर्तन के साथ भागलपुर रेलवे प्लेटफार्म नंबर चार से आनंद विहार के लिए गरीब रथ एक्सप्रेस रेलगाड़ी दोपहर 1:55 बजे रवाना होगी.

रैक में परिवर्तन के फलस्वरूप कुछ समस्याएं पैदा हुईं. फिर भी बहुत सारे लोगों को यह परिवर्तन पसंद आया. यह रैक के परिवर्तन के वजह से कुछ लोग थोड़े अतृप्त थे. किन्तु उन लोगों को भी यह बात समझ आ गई जब रेलवे के द्वारा इस नई प्रणाली का व्याख्या दिया.

वही आपको बता दे कि गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन की सीटों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. जिससे सफ़र करने वालों को और भी शानदार सुविधा मिलेगी. साथ ही आपको बता दे कि साइड मीडिल बर्थ पर सवार होने वाले यात्रियों की मामला अब दूर हो गई है.

सीट के साथ-साथ स्टडी लैंप की सुविधा भी दिया गया है. जो सफ़र के दौरान भी पढ़ाई करने में सहायता करेगा. गरीब रथ एक्सप्रेस रेलगाड़ी हफ्ता में तीन दिन चलती है. जिसकी सफ़र करने का मौका हर किसी को मिलता है. भागलपुर से यह रेलगाड़ी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रवाना होती है.

जबकि आनंद विहार से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इसकी खिदमत होती है. वही आपको बता दे कि यह एक्सप्रेस गरीब रथ की शुरुआत वर्ष 2006 में हुई थी. और अब इस एक्सप्रेस में कुल 80 सीटें हैं. जो की पहले 78 सीटें थीं. इस परिवर्तन के साथ-साथ सीटों की संख्या में वृद्धि और कई सुविधाए दिया गया है.

Exit mobile version