Site icon NEWSF

Digha-Sonpur Bridge: तीव्रता से बदलेगी यात्रा की तस्वीर दीघा से सोनपुर 6 लेन पुल बनने से 3 घंटे में पूरा होगा सफर

Digha-Sonpur Bridge

Digha-Sonpur Bridge

Digha-Sonpur Bridge: दोस्तों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने बिहार राज्य के लोगों को एक खास उपहार दिया है. बता दे की केंद्रीय कैबिनेट ने बिहार राज्य में गंगा नदी के उपर एक और ब्रिज निर्माण करने का घोषणा किया है. साथ ही बता दे की बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की सभा में बिहार की राजधानी पटना के दीघा से सोनपुर के अन्तराल गंगा नदी पर सिक्स लेन ब्रिज बनाने का मंजूरी दिया गया है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा इस खबर को मीडिया तक पहुचाया गया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिडिया को बताया कि बिहार में गंगा नदी के उपर 4.5 किमी.लंबा ब्रिज बनाया जायेगा. वही यह ब्रिज नॉर्थ बिहार को साउथ बिहार से मिलाएगा. साथ ही यह लंबा ब्रिज बुद्ध सर्किट पर भी कनेक्ट किया जाएगा. दीघा से सोनपुर के अन्तराल निर्माण हो रहा यह ब्रिज बेतिया मोतिहारी को भी जोरेगा.

जानकारी के अनुसार बता दे की दीघा से सोनपुर के अन्तराल गंगा नदी पर निर्माण हो रहा ये ब्रिज दूसरा ब्रिज है. वही इस ब्रिज को बनाने में 3000 करोड़ की लागत लगेगी. साथ ही इस ब्रिज़ के अन्दर से बड़े जहाज की आवा-जाही होगी. वही इस ब्रिज़ को नदियों के जलमार्ग को बढ़ाने की योजना से भी निर्माण किया जा रहा है.

वही आपको बता दे की इस फ़्लाईओवर के बनने से राजधानी पटना से उत्तर बिहार जाने वाले यात्रियों को बहुत सुविधा मिलेगी. साथ ही जेपी फ़्लाईओवर पर गाड़ियों का लोड कम होगा. वही दीघा से सोनपुर ब्रिज से 3 घंटे में दीघा से सोनपुर की दूरी ख़त्म हो जाएगी. अनुराग ठाकुर के तहत इस ब्रिज को बनाने का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा.

Exit mobile version