Site icon NEWSF

Bihar highway toll tax: बिहार के हाईवे पर अब सफर होगा और भी महंगा, इस तारीख को टोल टैक्स में होगा इजाफा जानिए ….

Bihar highway toll tax

Bihar highway toll tax

दोस्तों 1 अप्रैल से पुरे देश में ज्यादा टोल टैक्स देने होंगे. बता दे कि बहुत जल्द बिहार राज्य में टोल टैक्स में 2 से 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी किया जायेगा. NHAI के द्वारा यह संदेश दिया गया है. टोल टैक्स ज्यादा होने पर सफ़र करने वाले लोगों को 5 से 20 रूपए ज्यादा देने होंगे.

NHAI के प्रोजेक्ट इकाई के प्रोजेक्ट निदेशक ने संदेश देकर के टोल प्लाजा पर आने वाली 1 अप्रैल से नई दरों के टोल टैक्स शेयर करने का ऐलान किया है. साथ ही आपको जानकारी दे दे बिहार राज्य में 32 टोल प्लाजा है. और यह नया आदेश 31 मार्च की रात 12:00 से चालू कर दी जाएगी.

वही अभी के वक्त में बिहार की राजधानी पटना के बख्तियारपुर टोल प्लाजा की किराया जीप व्हेन सहित अन्य छोटे वाहन का टोल टैक्स 130 रूपया है. साथ ही हल्के व्यावसायिक गाड़ियों और मिनी बसों का टैक्स 200 रूपए तक लगता है. और बस ट्रक और 6 चक्के वाले वाहनों का टोल टैक्स400 रूपए लगता है. एवं इससे ज्यादा चक्के वाले वाहनों का टोल टैक्स 405 रु. लगता है.

बिहार राज्य के नेशनल हाईवे पर श्रेष्ठ टोल प्लाजा में बिहार की राजधानी पटना बख्तियारपुर के बाद फुलपरास, मोकामा, फारबिसगंज, मुंगेर, दालकोला, पूर्णिया जैसे और भी जिला सम्लित है. बता दे कि इन सभी हाईवे पर अब ज्यादा टोल टैक्स देना पड़ेगा. और इसके लिए सूचना भी दिया गया है.

Exit mobile version