Site icon NEWSF

Bihar Bullet Train: दिल्ली से बिहार के लिए नई बुलेट ट्रेन स्टेशनों के स्थान और यात्रा की जानकारी यहाँ जाने।

Bihar Bullet Train

Bihar Bullet Train

बिहार के इंसानों के लिए एक शानदार खबर है। बिहार में रेलवे के द्वारा बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी जल्दी से किया जा रहा है। असल में भारतीय रेलवे के द्वारा 4 रेलवे स्टेशनों की चुनाव भी कर ली है. जहां से बुलेट ट्रेन जाएगी। जिन 4 रेलवे स्टेशनों से बुलेट ट्रेन जाएगी वहां सर्वेक्षण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है।

वही नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा बिहार में बुलेट ट्रेन का मार्ग चालू कर दिया है। इस मार्ग में उदवंतनगर, बक्सर, पटना, आरा, और गया में नया रेलवे स्टेशन का निर्माण किये जायेंगे। जान लें कि बुलेट ट्रेन दिल्ली से हावड़ा तक जाएगी और इसके लिए यह आरा, पटना, बक्सर और गया के रास्ते से होकर जाएगी।

इसे लेकर अब कोई डर नहीं है। इन चारों स्थानों के लिए बुलेट ट्रेन मार्ग का हवाई सर्वे किया जा चुका है। वही सर्वेक्षण करने वाली एजेंसी बीते तीन दिनों से आरा में मुखमंडल का सर्वेक्षण करने में लगी हुई है। इस परियोजना के अन्तर्गत बनारस से दिल्ली वाराणसी, वीआईए, और अयोध्या, लखनऊ कॉरिडोर पर भी सर्वे किया जा रहा है।

वही इस परियोजना में चल रहे काम पूरा होने के बाद यात्री सिर्फ तीन घंटे के अंदर आरा से हावड़ा जा सकेंगे। साथ ही ढाई घंटे के अंदर बक्सर से कोलकाता भी जा सकेंगे। वही मीडिया खबर के अन्तर्गत कहा गया है की (IIMR) कंपनी के सुपरवाइजर रमेश कुमार यादव ने बताया है की मिट्टी की जांच का कार्य सामाजिक गठन सर्वे के बाद किया जाएगा।

Exit mobile version