Site icon NEWSF

बिहार के समस्तीपुर जिला में निर्माण हुआ 500 बेड वाला बेहतरीन अस्पताल, जानिए कैसे होगा इलाज और कितनी होगी फीस।

Shri Ram Janaki Medical College Hospital

Shri Ram Janaki Medical College Hospital

दोस्तों बिहार के समस्तीपुर जिला में श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का उद्घाटन हो गया है जिसे सरकार ने सर्वसुविधायुक्त बनाया है। वही आपको बता दे की इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया गया है. जो नरघोघी में स्थित है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन के दौरान पत्रकारों और आम लोगों से इस अस्पताल में इलाज कराने की अपील की और बताया कि यह राज्य का 12वां मेडिकल कॉलेज अस्पताल है। जिसे 21 एकड़ में जमीन में निर्माण किया गया है. वही इस बनें अस्पताल में 500 बिस्तर, ओपीडी, आईसीयू, और एक मॉडर्न ऑपरेशन थिएटर शामिल हैं।

साथ ही छात्रों के लिए एमबीबीएस की पढ़ाई की व्यवस्था भी है. और उनके लिए अलग छात्रावास तथा डॉक्टरों और कर्मचारियों के लिए क्वार्टर भी बनाया गया हैं। इसमें ओपीडी के साथ-साथ लेबर रूम, ब्लड बैंक, अल्ट्रासाउंड जांच केंद्र, एक्स-रे जांच, और पैथोलॉजी जांच जैसी सुविधाएं भी हैं।

इस नए स्वास्थ्य सेवा केंद्र में इलाज की फीस और अन्य संबंधित जानकारी के लिए स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर राय ले सकते है। वही इस हॉस्पिटल का नरघोघी में सुरक्षा व्यवस्था के साथ उद्घाटन किया गया है. और नए मॉडर्न सुविधाओं के साथ समस्तीपुर जिले के लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए तैयार है।

वही इस निर्माण हुए मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 23 डॉक्टर, 24 चिकित्सा कर्मी, 22 जीएनएम, और 20 नर्सों की नियुक्ति की गई है. जो अतिरिक्त विभागों में सेवाएं प्रदान करेंगे।

Exit mobile version