Site icon NEWSF

Ayodhya special trains: अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनें यहाँ देखें मुंबई और अमृतसर से यात्रा करने वाली रेलगाड़ियों की सूची.

Ayodhya special trains

Ayodhya special trains

Ayodhya special trains: दोस्तों अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनें की यात्रा आसान बना रही हैं. यह खासकर धार्मिक त्योहारों और श्रद्धालुओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. बता दे कि रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर-अयोध्या धाम-गोरखपुर अनारक्षित रामनवमी मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया है.

वही आपको बता दे कि इस ट्रेन का परिचालन 18 अप्रैल तक है. इसके अलावा मुंबई समेत कुछ अन्य जगहों से भी समर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. साथ ही गोरखपुर-अयोध्या धाम अनारक्षित रामनवमी मेला स्पेशल ट्रेन रात में 8.35 बजे गोरखपुर से रवाना होकर अयोध्या धाम स्टेशन पर रात में 2.45 बजे पहुंचेगी.

वापसी में यह ट्रेन अयोध्या धाम स्टेशन से भोर में 3.45 बजे प्रस्थान कर सुबह 8.40 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. वही छपरा-अमृतसर-छपरा ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन छपरा से 26 अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को और अमृतसर से 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को 10 फेरों के लिए चलेगी.

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-गोरखपुर-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन वीकली है और इसका संचालन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 19 अप्रैल से 24 मई तक प्रत्येक शुक्रवार और गोरखपुर से 20 अप्रैल से 25 मई तक प्रत्येक शनिवार को 6 फेरों के लिए होगा.

Exit mobile version