Site icon NEWSF

मोटर मैकेनिक के बेटे ने रचा इतिहास हासिल की UPSC में 39वीं रैंक, जानिए इनकी प्रेरणादायक कहानी.

IAS Vishal Dhakad

IAS Vishal Dhakad

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग UPSC की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक माना जाता है. और इस कठिन परीक्षा में कैंडिडेट्स आईपीएस आईएएस बनने की सपने को लेकर लाखो की शंख्या में सामिल होते है. किन्तु बता दे कि बहुत कम कैंडिडेट्स ही अपने इस सपने को पूरा पाते है.

मध्यप्रदेश के गुना शहर के कमल सिंह धाकड़ और उनके बेटे विशाल की कहानी उनके परिवार के लिए गर्व का विषय बन गई है. कमल सिंह की मेहनत और संघर्ष ने उन्हें अपने सपनों को पूरा करने में सफल बनाया.

कमल सिंह कहते हैं कि उन्होंने अपने बेटे को आईएएस अफसर बनाने का सपना देखा था. और विशाल ने अपनी मेहनत और लगन से उसे पूरा किया. उन्होंने बच्चों को शिक्षा के महत्व को सिखाया और उन्हें उनके सपनों की ओर प्रेरित किया.

वही आपको बता दे कि विशाल ने अपनी दूसरी प्रयास में यूपीएससी में 39वीं रैंक हासिल की. उनका सफलता का मंत्र है समर्पण, संघर्ष, और स्वाधीनता. उन्होंने अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर मुश्किल का सामना किया. और अपनी मेहनत से सफलता हासिल की.

उनकी कहानी हमें यह सिखाती है कि किसी भी स्थिति में अपने सपनों को पूरा करने के लिए निरंतर मेहनत और उत्साह की आवश्यकता होती है.

Exit mobile version