Site icon NEWSF

मिलिए यूपीएससी टॉपर अपाला मिश्रा से जिनको UPSC की परीक्षा में मिली लगातार दो बार असफलता फिर ऐसे की तैयारी बनी आईएएस.

IAS Apala Mishra

IAS Apala Mishra

दोस्तों जैसा की आपलोगों को पता ही होगा कि भारत देश के द्वारा हर साल आयोजित सिविल सेवा परीक्षा को देश का सबसे महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक माना गया है. इस महत्वपूर्ण परीक्षा में कैंडिडेट्स लाखो की शंख्या में सामिल होकर इस परीक्षा में सफलता हासिल करते है. वही आपको बता दे कि बहुत कम स्टूडेंट ही इस कठिन परीक्षा में सफल हो पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है. जिनको सिविल सेवा परीक्षा में लगातार दो बार मिली असफलता फिर भी उन्होंने बिना हर माने तीसरी प्रयास में हासिल की सफलता बनी आईएएस आइये जानते है आईएएस अपाला मिश्रा की UPSC यात्रा के बरे में….

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि आईएएस अपाला मिश्रा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की निवासी है. वही इनके पिता का नाम अमिताभ मिश्रा है जो की वो सेना में कर्नल की पद से रिटायर हो चुके हैं. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो अपाला बचपन से ही पढाई लिखाई में काफी होसियार स्टूडेंट रही है.

IAS Apala Mishra

इन्होने अपनी 10th की पढाई देहरादून से पूरा की है. इसके प्रश्चात 11th और 12th की पढाई रोहिणी दिल्ली से पूरा की है. वही उन्होंने आर्मी कॉलेज से बीडीएस की और डेंटिस्ट की डिग्री प्राप्त की. इसके प्रश्चात अपाला मेडिकल की तैयारी छोड़ सिविल सेवा की तैयारी में लग गई.

वही आपको बता दे कि वर्ष 2018 में अपाला पहली बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई जिसमे वो असफल रही. फिर अपाला ने बिना हार माने दूसरी बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई किन्तु दूसरी बार में भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी. फिर अपाला ने अपने तीसरी प्रयास में पुरे देश में 9वीं रैंक हासिल की और आईएएस बन गई.

Exit mobile version