Site icon NEWSF

मिलिए दिल्ली कि रहने वाली आईएएस शिवानी गोयल से जिन्होंने बहुत कम उम्र में की UPSC की तैयारी, और ऐसे हासिल की सफलता

IAS Shivani Goyal

IAS Shivani Goyal

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओ में से एक माना गया है. इस प्रतिष्ठित परीक्षा में प्रत्येक वर्ष लाखो उम्मीदवार सामिल होते है. और इस परीक्षा में सफलता हासिल करते है. वही बता दे की बहुत उम्मीदवार ऐसे भी होते है जो कड़ी मेहनत के बाबजूद भी सिविल सेवा की एग्जाम को क्लियर नही कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है. जो की मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली है. जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही कठिन परिश्रम कर सिविल सेवा एग्जाम में सफलता हासिल की और आईएएस अफसर बनी आइये जानते है आईएएस अफसर शिवानी गोयल की (UPSC) यात्रा के बारे में…

IAS Shivani Goyal

जानकारी के मुताबिक बता दे की आईएएस शिवानी गोयल मुख्य रूप से दिल्ली कि रहने वाली वाली है. शिवानी पढाई लिखाई को लेकर बचपन से ही काफी आगे रही है. इन्होने अपनी सुरुआती पढाई दिल्ली से की है. वही 12th की पढाई के प्रश्चात ही शिवानी दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से अपनी स्नातक की पढाई पूरा की है.

वही स्नातक की पढाई के प्रश्चात ही शिवानी सिविल सेवा की तैयारी में लग गई थी. और कड़ी मेहनत के बदौलत वर्ष 2017 में सिवनी ने सिविल सेवा एग्जाम में पुरे देश में 15वी रैंक हासिल की. और इस तरह उन्होंने अपने सपने को पूरा कर ली.

Exit mobile version