Site icon NEWSF

मिलिए आईपीएस अंशिका वर्मा से जिन्होंने इंजीनियरिंग के बाद की UPSC की तैयारी, बिना कोचिंग किये ही दूसरे कोशिश में बनी आईपीएस

IPS Anshika Verma

IPS Anshika Verma

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा एग्जाम को देश का सबसे मुश्किल एग्जाम होती है. बता दे की इस मुश्किल एग्जाम के लिए प्रत्येक वर्ष लाखों युवा एप्लीकेशन देते हैं. किन्तु बहुत कम युवा ही अपनी परिश्रम और लगन से इस परीक्षा में सफल हो पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईपीएस की कहानी बताने जा रहे है जिन्होंने इंजीनियरिंग के बाद की सिविल सेवा (UPSC) की तैयारी और बिना कोचिंग किये ही दूसरे कोशिश में हासिल की सफलता और बनी आईपीएस आइये जानते है आईपीएस अंशिका वर्मा की यूपीएससी यात्रा के बारे में…

जानकारी के मुताबिक आपको बता दे की आईपीएस अंशिका वर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की निवासी है. इनके पिता का नाम अनिल वर्मा जो की वो एक विद्युत निगम लिमिटेड में अपना भूमिका निभा रहे है. वही इनकी माँ का नाम वंदना वर्मा है. जो की वो एक गृहणी है.

IPS Anshika Verma

वही बात करे हम अंशिका वर्मा की पढाई लिखाई की तो इन्होने अपनी सुरुआती पढाई नोएडा से की है. इसके प्रश्चात अंशिका वर्ष 2014 से 2018 तक गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में (B.Tech) की डिग्री प्राप्त की.

साथ ही बता दे की बी.टेक की डिग्री हासिल करने के प्रश्चात अंशिका वर्मा सिविल सेवा एग्जाम की तैयारी में लग गई थी जिसके बाद अंशिका वर्ष 2020 में आयोजित सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई और दुसरे प्रयास में  136 रैंक हासिल की और आईपीएस बनी.

Exit mobile version