Site icon NEWSF

मिलिए आईएएस सौम्या शर्मा से जिन्होंने बेहद कम समय में पास की UPSC की परीक्षा जानिए इनकी प्रेरणादायक कहानी.

IAS Soumya Sharma

IAS Soumya Sharma

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा का आयोजन प्रत्येक वर्ष भारत देश द्वारा किया जाता है. और इस कठिन परीक्षा में हर एक वर्ष लाखो कैंडिडेट्स अपनी मेहनत और लगन की तैयारी के साथ सामिल होते है. किन्तु बता दे की बहुत कम और कुछ तेज कैंडिडेट्स ही इस कठिन परीक्षा में सफलता हासिल कर पाते है.

यूपीएससी की परीक्षा एक ऐसा संघर्ष है. जिसमें सिर्फ मेहनत नहीं बल्कि सहनशीलता और उत्साह की भी जरूरत होती है. इसी उत्साह और संघर्ष की कहानी है. आईएएस सौम्या शर्मा की उन्होंने कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास की और लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी.

IAS Soumya Sharma

जानकरी के अनुसार बता दे कि आईएएस सौम्या शर्मा मूल रूप से दिल्ली की निवासी है. और इन्होने अपनी प्रारंभिक पढाई भी दिल्ली से पूरा की है. इसके प्रश्चात सौम्या ने नेशनल लॉ स्कूल से लॉ की डिग्री हासिल की. वही आपको बता दे कि जब सौम्या लॉ की पढाई में अंतिम वर्ष में थीं. तब उन्होंने सिविल सेवा एग्जाम देने की ठानी.

सौम्या ने अपनी पढ़ाई के दौरान कई मुश्किलों का सामना किया लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए हर संभावित प्रयास किया. 2017 में यूपीएससी परीक्षा में उन्होंने AIR 9 रैंक हासिल की. और आईएएस बन गई.

IAS Soumya Sharma

सौम्या की कहानी सिर्फ सफलता की नहीं है. बल्कि वह रुकावटों और बाधाओं का सामना करने की कहानी भी है. परीक्षा के समय उन्हें बुखार आया था. लेकिन उन्होंने अपने सपनों को हासिल करने के लिए हर जटिलाई को पार किया.

Exit mobile version