Site icon NEWSF

मिलिए आईएएस अपाला मिश्रा से जिन्होंने मेडिकल फील्ड छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, 2 बार हुई फेल, तीसरी बार में मिली सफलता

IAS officer Apala Mishra

IAS officer Apala Mishra

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे महत्वपूर्ण परीक्षाओ में से एक माना गया है. इस कठिन परीक्षा में कैंडिडेट्स लाखो की शंख्या में सामिल होते है. किन्तु बहुत कम कैंडिडेट्स ही इस परीक्षा में सफल हो पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बताने जा रहे है. जिन्होंने मेडिकल फील्ड छोड़ कर शुरु की यूपीएससी की तैयारी और तीसरी बार में सफलता हासिल कर ली. जी हम बात कर रहे है. आईएएस अधिकारी अपाला मिश्रा की.

आईएएस अपाला मिश्रा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की निवासी है. अपाला के पिता का नाम अमिताभ मिश्रा है. जो की सेना की पद से रिटायर्ड है. अपाला मिश्रा की माँ का नाम अल्पना मिश्रा है. जो की दिल्ली महाविद्यालय की हिंदी फैकल्टी में प्रोफेसर हैं.

IAS officer Apala Mishra

आईएएस अपाला मिश्रा बचपन से ही पढाई लिखाई में काफी आगे रही है. इन्होने अपनी 10 तक की पढाई देहरादून से पूर्ण की है. इसके प्रश्चात अपाला दिल्ली चली गई वहा उन्होंने रोहिणी से 11th और 12th पास की. बात करे इनकी यूपीएससी की तैयारी की तो

आईएएस अपाला मिश्रा वर्ष 2018 में प्रथम बार सिविल सेवा एग्जाम मेर सामिल हुई. जिसमे उन्हें असफलता हाथ लगी. जिसके प्रश्चात उन्होंने सेल्फ स्टडी के बदौलत दूसरी बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई. किन्तु दूसरी बार में भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी.

जिसके प्रश्चात आईएएस अपाला मिश्रा ने पूरी लगन और मेहनत से तीसरी बार सिविल सेवा एग्जाम में सम्लित हुई और तीसरी बार में उन्होंने पुरे देश में 9वीं रैंक हासिल कर अपना सपना पूरा कर ली.

 

Exit mobile version