Site icon NEWSF

मिलिए आईएएस अंसार शेख से जिनके पिता ऑटोरिक्‍शा चलाते थे फिर दोस्तों शिक्षकों से पैसो की मदद लेकर किये UPSC की तैयारी बने IAS अफसर.

IAS Ansar Shaikh

IAS Ansar Shaikh

दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की एग्जाम को देश का सबसे कठिन एग्जाम में से एक माना गया है. बता दे की इस कठिन एग्जाम को पास करना आसान बात नही है. वही इस एग्जाम को क्रैक करना लाखों स्टूडेंट का सपना होता है. इसके लिए प्रत्येक वर्ष लाखो स्टूडेंट इस कठिन एग्जाम में सामिल होते है. किन्तु बहुत कम स्टूडेंट ही इस एग्जाम में सफलता हासिल करते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है जिनके पिता ऑटोरिक्‍शा चलाते थे. और भाई भी मैकेनिक का काम करते थे. फिर कैसे भी कर के दोस्तों शिक्षकों से पैसा लेकर किये सिविल सेवा की तैयारी और बन गए आईएएस अफसर. आइये जानते है इनके यूपीएससी की यात्रा के बारे में..

IAS Ansar Shaikh

आईएएस अंसार शेख मूल रूप से महाराष्ट्र के जालना गांव के निवासी है. इनके पिता का नाम अनस शेख जो की महाराष्ट्र के मराठवाडा गाँव में ऑटो चलाते है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई के बारे में तो अंसार शेख बचपन से ही पढाई लिखाई में काफी आगे रहे है. उन्होंने 12th में 91% अंक प्राप्त किये थे.

साथ ही आपको बता दे की अंसार सिविल सेवा की तैयारी के लिए 3 वर्ष तक रोजाना 12 घंटे तक पढ़ते थे. वही अंसार ने एक वर्ष तक कोचिंग किये. जिसमे उनकी आर्थिक हालातो को देखकर कोचिंग के संस्थापक उनके फीस की एक हिस्सा माफ़ कर दिया था.

IAS Ansar Shaikh

वही आपको जानकारी दे दे कि वर्ष 2015 में आयोजित सिविल सेवा की परीक्षा में अंसार ने पहली ही बार में 361वीं रैंक प्राप्त कर लिए थे. साथ ही बता दे की जब उन्होंने यह मुकाम हासिल किया तब उनकी उम्र 21 वर्ष का था.

Exit mobile version