Site icon NEWSF

बिहार से अयोध्या तक इस विशेष वंदे भारत ट्रेन की सेवा शुरू हो रही है, जानिए यात्रा की तिथि और मार्ग।

Bihar to Ayodhya vande bharat train

Bihar to Ayodhya vande bharat train

भारतीय रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक शानदार सुविधा पेश की है. बता दे की अयोध्या तक नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो रही है. इस नई सेवा के माध्यम से श्रद्धालुओं को पटना से लखनऊ के बीच आसानी से यात्रा करने का अवसर मिलेगा. जिसमें अयोध्या भी शामिल है.

वही आपको बता दे कि यह ट्रेन अगले महीने आरंभ होने की संभावना है. जो श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या में बढ़ते श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण सुविधा होगी. साथ ही यह ट्रेन पटना से लखनऊ तक की दूरी को आठ घंटों में तय करेगी. जिससे यात्रा काफी सुविधाजनक और संतुलित होगी.

इस वंदे भारत ट्रेन का मार्ग पटना, आरा, बक्सर, डीडीयू, जौनपुर, आंबेडकर नगर, और अयोध्या को शामिल करेगा. इससे लोगों को बिहार से लखनऊ तक की यात्रा करने में आसानी होगी. और वे अपने धार्मिक और सांस्कृतिक यात्राओं को सम्पन्न कर सकेंगे.

इस नई सेवा के आने से भक्तों को श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने का अवसर मिलेगा. जिससे उनकी यात्रा काफी सरल और आरामदायक होगी. इसके साथ ही इस नई सेवा से बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को भी बेहतर संयोजन की सुविधा मिलेगी.

Exit mobile version