Site icon NEWSF

बिहार में 432 करोड़ के निवेश से तैयार होगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर एयरपोर्ट जानिए खासियत।

Bihar's fourth airport

Bihar's fourth airport

दोस्तों बिहार राज्य में एयरपोर्टों की संख्या में बढ़ोतरी होने वाली है. बता दे की अब बिहार में एक और नया एयरपोर्ट बनने वाला है. इस नए एयरपोर्ट का निर्माण पटना, गया, और दरभंगा के बाद अब पूर्णिया में होने जा रहा है. साथ ही आपको बता दे कि इस नए एयरपोर्ट को बनाने के लिए 432 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

वही बिहार राज्य में इस एयरपोर्ट की निर्माण कार्य को देखते हुए 432 करोड़ रुपए का बजट का लिस्ट तैयार किया गया है. जिससे इस नए एयरपोर्ट का निर्माण का काम प्रारंभ किए जाएंगे. और बिहार राज्य का चौथा एयरपोर्ट बनेगा।

वही आपको बता दे की नए एयरपोर्ट की डिजाइनिंग का काम भी तैयार किया जा रहा है. साथ ही इस नए एयरपोर्ट टर्मिनल का फाइनल डिजाइन भी अंगीकृत हो गया है. वही बता दे की इस नए एयरपोर्ट को बनाने का काम उड़ान योजना के तहत किया जा रहा है. जिसमे आंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुविधाएं मिलेंगी।

जिससे वहा के लोगो को सुभीता और आरामदायक सफ़र का अनुभव मिलेंगी जिससे बिहार राज्य का विकास और भीबढेगा। अब बात करे इसके निर्माण के बारे में तो इस एयरपोर्ट की निर्माण को लेकर कोई ठोस तारीख या दिन की घोषणा नही किया गया है. किन्तु जल्द ही इसको बनाने का काम किया जायेगा।

Exit mobile version