Site icon NEWSF

बिहार में मेगा ब्रिज का निर्माण अप्रैल से, देखें किस जिले को मिलेगा लाभ।

Bihar mega bridge construction

Bihar mega bridge construction

दोस्तों बिहार के विकास की नई कहानी में एक और अध्याय जुड़ने जा रहा है. बता दे की अप्रैल से राज्य में एक शानदार मेगा ब्रिज का निर्माण शुरू होने जा रहा है. जिसका लाभ खासकर पटना और सोनपुर जिले को मिलेगा. यह ब्रिज दीघा से सोनपुर के बीच गंगा नदी पर बनाया जाएगा. जिसकी लंबाई 4.56 किलोमीटर होगी।

वही आपको बता दे की इस मेगा ब्रिज का निर्माण एसपी सिंगला कंपनी द्वारा किया जाएगा. जिसकी कुल लागत 221.47 करोड़ रुपए अनुमानित है. साथ ही इस पुल के निर्माण से न केवल राजधानी पटना की रोड कनेक्टिविटी में सुधार होगा. बल्कि यह पूरे राज्य के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

बिहार में नदियों की अधिकता के कारण रोड कनेक्टिविटी में सुधार और विस्तार जरूरी है. इस दिशा में यह नया मेगा ब्रिज राज्य की आर्थिक क्षमता को मजबूती प्रदान करेगा. इस पुल के बन जाने के बाद माल और वस्तुओं का परिवहन आसान हो जाएगा. जिससे क्षेत्रीय विकास को एक नई गति मिलेगी।

इस मेगा ब्रिज के निर्माण के साथ ही बिहार में परिवहन और व्यापार के नए आयाम खुलेंगे. यह पुल न केवल पटना और सोनपुर जिलों के बीच की दूरी को कम करेगा. बल्कि पूरे राज्य में आवागमन की सुविधा को भी बढ़ावा देगा. वही इस ब्रिज के बनने से बिहार की खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी।

Exit mobile version